रूस और यूक्रेन के बीच 10 माह से जारी जंग के बीच रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर हमला बोला है। यूक्रेन के हाल ही में मुक्त कराए गए खेरसान शहर पर शनिवार को रूसी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई और 68 अन्य घायल हो गए। इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने आक्रामक तेवर दिखाए हैं। उन्होंने अपने क्रिसमस संदेश में कहा कि यूक्रेन के लोग क्रिसमस पर चमत्कार का इंतजार नहीं करेंगे, बल्कि खुद चमत्कार दिखाएंगे।

 राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के टेलीग्राम अकाउंट पर तस्वीरों में एक सिटी सेंटर को जलती हुई कारों, टूटी हुई खिड़कियों और फुटपाथों पर लाशों के साथ दिखाया गया है। उन्होंने लिखा है कि सोशल नेटवर्क इन तस्वीरों को संवेदनशील सामग्री के रूप में चिह्नित करेंगे, लेकिन यह संवेदनशील सामग्री नहीं है। यह यूक्रेन और यूक्रेनियन का वास्तविक जीवन है।  

राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने लिखा, ये सैन्य सुविधाएं नहीं हैं, यह आतंक है। यह डराने और आनंद के लिए किया जा रहा है। बीते 10 महीनों से जारी युद्ध में रूस द्वारा कब्जा किए खेरसान शहर को यूक्रेनी सेना ने वापस ले लिया था। यूक्रेन का कहना है कि तबसे ही रूसी सेना ने निप्रो नदी के उस पार से शहर पर भारी गोलीबारी की है। 

अपने आक्रामक क्रिसमस संदेश में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेनी लोग इस सर्दी को सहन करेंगे, क्योंकि वे जानते हैं कि वे किसके लिए लड़ रहे हैं। स्वतंत्रता के बड़ी कीमत अदा करना पड़ती है। रूस द्वारा लाखों लोगों को अंधकार में धकेलने के बावजूद यूक्रेनी लोग इस क्रिसमस पर अपना चमत्कार दिखाएंगे। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि हम युद्ध की शुरुआत से टिके हुए हैं। हमने हमलों, धमकियों, परमाणु ब्लैकमेल, आतंक, मिसाइल हमलों का सामना किया है। हम इस सर्दी को सहन करेंगे क्योंकि हम जानते हैं कि हम किसके लिए लड़ रहे हैं। हम किसी चमत्कार की प्रतीक्षा नहीं करेंगे, क्योंकि हम खुद चमत्कार पैदा करेंगे।