नमस्ते इंडिया न्यूज
अजय तावरे
पांढुर्ना

             पांढुर्ना शहर में वनविभाग कार्यालय की एक रिक्त जमीन को लेकर जिला भाजपा पांढुर्ना, जिला कांग्रेस पांढुर्ना तथा कोयतोड छात्र संगठन ने कलेक्टर, एसडीएम एवं तहसील कार्यालय में ज्ञापन देकर पट्टे की मांग की है। तीनों संगठनों ने अपनी संस्था के जिला कार्यालय के लिए इस भूमि को उपयुक्त बताते हुए भूमि में से एक हिस्सा लीज पर दिए जाने का आवेदन प्रस्तुत किया है। हालांकि भूमि का क्षेत्रफल बडा है और प्रशासन उचित समझे तो तीनों संस्थाओं को लीज पर भूखंड दिया जा सकता है। लेकिन यह कैसी प्रतिद्वंदिता है कि एक संस्था ने पहले पट्टे की मांग की, कुछ दिनों बाद उसी खसरे में दूसरी संस्था ने जमीन मांग ली। इस बीच एक तीसरी संस्था ने भी इसी जमीन पर पट्टे की मांग रख दी। 


            बडी बात यह है कि एक राजनीतिक दल के जिला संगठन द्वारा पट्टे की मांग की गई और इसी राजनीतिक दल के नगर संगठन द्वारा किसी को भी जमीन दिए जाने पर आपत्ति दर्ज की गई। 
        
            यह है पूरा मामला 

         आज 19 जुलाई को दोपहर में कांग्रेस विधायक निलेश उईके एवं नगर कांग्रेस कमेटी ने ग्राम मौजा ब्रम्हणी, प.ह.न. 53 ब.नं. 262, रा.नि.मं. पांढुर्ना तहसील व जिला पांढुर्ना में स्थित ख.नं. 499/2 रकबा 0.883 की भूमि पर किसी भी राजनीतिक दल को पट्टा आवंटित करने पर लिखित रूप में आपत्ति दर्ज की। आज इस बाबत विधायक पांढुर्ना एवं नगर कांग्रेस पांढुर्ना ने अपने लेटर पैड पर आपत्ति पत्र ना. तहसीलदार संध्या रावत को दिया। विधायक एवं नगर कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में लिखा है कि वे पर्यावरण प्रेमी है और इस जमीन पर 200 से अधिक हरे भरे पेड है। 
        

16 जुलाई को जिला कांग्रेस ने मांगा पट्टा

        घोर आश्चर्य की बात यह है कि गत 16 जुलाई को जिला कांग्रेस कमेटी पांढुर्ना इसी खसरे एवं रकबे पर जिला कांग्रेस पार्टी के कार्यालय के लिए भूमि के पट्टे की मांग की थी। जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुरेश झलके ने बाकायदा कुछ कांग्रेसियों के साथ एडिशनल कलेक्टर नीलमणी अग्निहोत्री से भेंट कर इस आशय का पत्र प्रस्तुत किया था। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय के लिए भूमि की मांग करते समय आज अपने लेटर पैड पर आपत्ति उठाने वाले नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जयंत घोडे भी मौजूद थे। 


        
2 माह पूर्व भाजपा ने मांगा था पट्टा

        यहां उल्लेखनीय है लगभग डेढ दो माह पूर्व जिला भाजपा संगठन द्वारा पार्टी कार्यालय के लिए उक्त भूमि पर पट्टा मांगा गया था। गत 16 जुलाई को जिला कांग्रेस द्वारा इसी भूमि पर पट्टे की मांग की गई और इस दौरान नांदनवाडी क्षेत्र के कोयतोड छात्र संगठन एवं सर्व आदिवासी भवन निर्माण समिति ने भी एसडीएम नेहा सोनी को पत्र देकर उक्त खसरे एवं रकबे वाली भूमि पर पट्टा चाहा है।